सिंह राशि और प्रेम संबंध

on

leo

आपकी जन्म राशि सिंह है और यह स्थिर राशि की श्रेणी में आती है. इस राशि में अग्नितत्व की प्रधानता होती है. अग्नितत्व की प्रधानता से आपके भीतर ऊर्जाशक्ति का भंडार होगा. आप एक शालीन और रौबदार व्यक्तित्व के स्वामी होगे जिससे सभी आपकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाएंगे. लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का गुण आपके भीतर होगा. आपके इसी आकर्षण तथा जादुई व्यक्तित्व के आगे विरोधी टिक नहीं पाते हैं. आप उग्र स्वभाव के होते हैं लेकिन फिर भी अपने प्रेमी के प्रति समर्पित, निष्कपट तथा ईमानदार रहते हैं. निजी संबंधो अथवा सेक्स की बात की जाए तब आपको रोमांचकारी होना बहुत पसंद होता है, बशर्ते की आपका प्रेमी भी आपके समान ही ऊर्जावान हो.

आपको पता है कि सेक्स तथा प्यार के बीच किस तरह से बंटवारा किया जाता है. इसलिए आपके लिए यह जरुरी नहीं कि आप जिससे शारीरिक संबंध स्थापित कर रहे हैं उसी से आप प्रेम भी करते हों और जिससे आप प्रेम करते हैं तो दिल की गहराईयों से करते हैं. आप अपनी मर्जी से अपने प्रेमी का चुनाव करते हैं जो आपको नेतृत्व करने की आजादी प्रदान करें. आप चाहेगे कि आपका प्रेमी आपके हर काम में हामी भरें, आपको ऊंचाईयों तक ले जाने में सहयोग करें और आपको स्वतंत्र रहने दे. आप चाहते हैं कि आपका प्रेमी सजग ना रहते हुए बेहिचक आपसे संबंध स्थापित करने को तैयार हो और प्रेमी का बौद्धिक स्तर आपके समान चाहते हैं नहीं तो आपके लिए तालमेल जमाना बहुत मुश्किल हो जाएगा. आप प्रेमी पर अत्यधिक प्यार उड़ेलने वाले और जिन्दगी को जिन्दादिली से जीने वाले होते हैं.

आप उदार हृदय व वफादार प्रेमी होते हैं. आप अपनी सभी जरुरतों को एक किनारे रखकर अपने प्रियजनो तथा मित्रों की मदद करते हैं. आपको पार्टी तथा समारोहों में जाना अच्छा लगता है. आप अपने विचारो का आदान प्रदान बातचीत के माध्यम से करते हैं. आप उन्ही को मित्र बनाते हैं जो आपके नैतिक मूल्यों से मिलते-जुलते हैं. आप दोस्ती की गरिमा को बनाए रखना जानते हैं.

आपकी खासियत यही है कि आप अभिमानी, प्रतिभाशाली तथा जुनूनी व्यक्ति हैं. एक बार जिस काम को करने की धुन आपके भीतर समा गई तब आप उसे पूरा कर के ही दम लेते हैं. आपको मित्रों के साथ घूमना अच्छा लगेगा और आपको स्वप्रशंसा सुनना भी पसंद होगा.

आपकी कमी यह है कि आप अहंकारी तथा घमंडी व्यक्ति हैं. बहुत जिद्दी हैं, अपने सामने किसी की चलने नहीं देते हैं और निरंकुश शासन चलाते हैं. आपके अंदर क्रोध ज्यादा है और लचीलापन तो होता ही नहीं है. आप आत्मकेन्द्रित व्यक्ति होते हैं. आपको नजर अंदाज होना पसंद नहीं है और अधिकतर समय आप वास्तविकता से मुँह फेर कर रखते हैं.

कन्या राशि के लिए यहाँ क्लिक करें(For Virgo sign click here)

Advertisements