About Me

मेरा नाम चन्द्र प्रभा है और बचपन से मुझे अलौकिक विद्याएँ आकर्षित करती रही हैं. मिडल स्कूल के दिनों में मेरे हाथों हस्तरेखा की एक पुस्तक लग गई जिसे मैने बहुत ही ध्यान से पढ़ा. जब भी प्राचीन विद्याओं से संबंधित कोई लेख मिलता तो मेरा ध्यान वहाँ चला ही जाता था और एक बार शुरु हो गया तो छूटता ही नहीं था. विवाह होने पर कुछ समय तक ये शौक खतम सा हो गया क्योंकि अन्य बहुत सी जिम्मेदारियाँ भी निभानी थी लेकिन जल्द ही मुझे अखबार में एक विज्ञापन दिखाई दिया जिसमें ज्योतिष कोर्स में दाखिले का विवरण दिया गया था. यह कोर्स श्रीगुरु के.एन.राव सर की देखरेख में कराया जाता था. मैने भी भारतीय विद्या भवन में दाखिला ले लिया ताकि जो भी सीखा है उसे सिलसिलेवार तरीके से समझ सकूँ.

 

यहाँ से जीवन का एक नया अध्याय आरंभ हुआ और जितना मै सीख सकती थी उतना ज्यादा से ज्यादा सीखने का प्रयास करा. राव सर से बहुत कुछ सीखने को मिला. इनके अतिरिक्त पाठक सर, जोशी सर तथा डडवाल सर से काफी कुछ सीखा. आज जितना भी मुझे आता है चाहे वह सागर की एक बूँद से भी कम ही क्यूँ ना है, वह सब इन्हीं गुरुओं की कृपा है.

 

साईट बनाने का एक उद्देश्य यह है कि जो लोग परेशान हैं उनका सही मार्गदर्शन कर सकूँ. ज्योतिष कोई जादू नहीं है जिससे कि व्यक्ति की काया ही पलट जाए, यह एक विद्या है जिसके द्वारा व्यक्ति का उचित मार्गदर्शन किया जाता है और अच्छे व बुरे समय की संभावना को बताया जा सकता है. इसलिए जो भी व्यक्ति यहाँ प्रश्न पूछता है वह यह ना सोचें कि कुछ बदल जाएगा क्योंकि जो कर्म आप लेकर आएँ हैं उन्हें तो भोगना ही होता है लेकिन हम दिल से जो भी मंत्र जाप या पाठ करते हैं उससे हमें एक सही राह पर जाने की रोशनी जरुर दिखाई देती है.

 

भविष्य बदलने का दावा यहाँ किसी भी प्रकार से नहीं किया जा रहा है, केवल उचित मार्गदर्शन ही किया जा सकता है और एक अच्छी सलाह देने की कोशिश सदा रहेगी.

 

इस साईट को बनाने का एक उद्देश्य यह भी है कि जो व्यक्ति ज्योतिष सीखना चाहते हैं वह यहाँ आकर लाभ उठा सकते हैं. इस साईट में सरलता से ज्योतिष को समझा जा सकता है इसलिए जो भी लेख होगें वह सिखाने के उद्देश्य से ही लिखे जाएंगे. हस्तरेखा शास्त्र हो, ज्योतिष हो, अंक शास्त्र हो या फिर हस्तलिपि विज्ञान ही क्यों ना हो, सभी विषयों के लेख इस साईट में पाठकों को मिलेगें. इन सभी क्षेत्रों से जुड़े लेखों का धीरे-धीरे विस्तार किया जाएगा.

 

धन्यवाद !

 

Advertisements